Watchman Vacancy 2024 : यूपी सरकार में 10वीं 12वीं पास के लिए वॉचमैन भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

यूपी सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए सदैव तत्पर है ऐसे में ही उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा प्रदेश के बेरोजगार 10वीं 12वीं अभ्यर्थियों को वॉचमैन के पद पर भारती के लिए सरकारी नौकरी का नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है इन भारतीयों के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन आधारित की गई है ऐसे में अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करके उत्तर प्रदेश वॉचमैन भारती 2024 में शामिल हो सकते हैं।

Watchman Vacancy 2024

इन भर्ती के लिए 10वीं 12वीं पास अभ्यर्थी जिनका उम्र कम से कम 18 वर्ष हुआ अधिक से अधिक 40 वर्ष है वह ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं या भारती माध्यमिक शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश के द्वारा निकाला गया है जिसमें करीब 90 से अधिक पदों पर भर्ती ली जाएगी।

Watchman Vacancy 2024

वॉचमैन के पद पर भारती के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं इसके लिए अभ्यर्थी के पास शैक्षणिक प्रमाण पत्र का ओरिजिनल दस्तावेज एवं दो पासपोर्ट साइज फोटो ग्राफ होना अनिवार्य है इसके बाद ऑनलाइन माध्यम से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

अभ्यर्थियों का चयन स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा इसके अलावा दस्तावेज वेरिफिकेशन के आधार पर उम्मीदवारों का चयन उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से वॉचमैन के पद पर किया जाएगा ऐसे में इच्छुक हुआ योग्य अभ्यर्थी सरकारी नौकरी की इच्छा रखते हैं वह अंतिम तिथि से पहले आवेदन करके इस भर्ती में शामिल हो सकते हैं।

यूपी वॉचमैन भर्ती 2024 आवेदन की प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा वॉचमैन के पद पर भर्ती के लिए जारी की गई नोटिफिकेशन के आधार पर इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से अपना आवेदन कर पाएंगे आवेदन करने के लिए शैक्षणिक दस्तावेज एवं स्किल प्रमाण पत्र एवं अन्य दस्तावेज होना आवश्यक है उसके बाद ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर पाएंगे।

आवेदन करने वाले उम्मीदवार मूल रूप से उत्तर प्रदेश का स्थाई निवासी होना चाहिए एवं दशमी एवं 12वीं बोर्ड परीक्षा उत्तर प्रदेश से पास होना अनिवार्य है माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा वॉचमैन के 90 से अधिक पद पर उम्मीदवारों का चयन सीधे तौर पर स्केल के आधार एवं शैक्षणिक प्रमाण पत्र के दस्तावेज का परीक्षण करके किया जाएगा।

यूपी वॉचमैन भर्ती 2024 जरूरी दस्तावेज

यूपी वॉचमैन भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी दसवीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षा पास होना अनिवार्य है उनके पास 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षा का अंक प्रमाण पत्र एवं जन्म प्रमाण पत्र के साथ-साथ आवासीय प्रमाण पत्र का होना आवश्यक है तभी वह ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करके इस भर्ती की प्रक्रिया में शामिल हो पाएंगे।

Leave a Comment