आईपीएल सबसे ज्यादा कौन टीम जीता है? | Sabse Jyada IPL Kaun Jeeta Hai 

Crick News | Cricket Match | T20 League : अगर आईपीएल की बात करें तो देश ही नहीं दुनिया था सबसे अधिक देखा जाने वाला आईपीएल एक है आईपीएल के दुनिया भर में करोड़ों फैन है ऐसे में अगर आईपीएल की सबसे ज्यादा ट्रॉफी अपने नाम करने वाला टीम की अगर बात करें तो इस टीम में टॉप में सिर्फ दो टीम का नाम आता है एक चेन्नई सुपर किंग्स एवं दूसरा मुंबई इंडियंस हालांकि अगर हम बात करें कि आईपीएल में सबसे ज्यादा कौन सा टीम ट्रॉफी अपने नाम किया है तो उसमें सिर्फ एक टीम का नाम आता है जो की चेन्नई सुपर किंग है आपको बता दे कि पिछले वर्ष आईपीएल सीजन का भी विनर चेन्नई सुपर किंग रहा है ।

Sabse Jyada IPL Kaun Jeeta Hai

ऐसे में लगातार चेन्नई सुपर किंग अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के कारण अभी तक आईपीएल में 5 ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है वहीं दूसरे नंबर पर आने वाले टीम मुंबई इंडियंस करीब पांच ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है। ऐसे में बहुत सारे लोग यह जानते ही है कि चेन्नई सुपर किंग सर्वाधिक आईपीएल जीतने वाला टीम है मगर बहुत सारे लोग ऐसा जानना चाहते हैं कि ऐसा कौन सा टीम है जो सबसे ज्यादा आईपीएल का मैच विश्व का है तो इसमें मात्र एक टीम का नाम आता है जो की चेन्नई सुपर किंग है।

Sabse Jyada IPL Kaun Jeeta Hai 

सबसे ज्यादा आईपीएल चेन्नई सुपर किंग कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में जीते हैं आपको बता दे कि आईपीएल के इतिहास में सर्वाधिक मैच जीतने वाला टीम भी चेन्नई सुपर किंग है जो एक से बढ़कर एक किताब अपने नाम कर रही है आपको बता देगी महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग टीम के साथ शुरुआत से ही जुड़े हुए हैं उन्होंने इस टीम को एक से भरी एक मुकाम तक पहुंचा है अगर बात करें तो सर्वाधिक आईपीएल की किताब अपने नाम करने वाले टीमों की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर चेन्नई सुपर किंग टीम का नाम आता है।

यह टीम प्रत्येक वर्ष अपने उम्मीदा प्रदर्शन से दर्शकों के बीच अच्छा खासा पकड़ बनाए हुए हैं चेन्नई सुपर किंग के देश एवं विदेश में करोड़ों पर परशशक है जो इस टीम का शुभचिंतक है। वहीं अगर दूसरे नंबर की टीम के बात करें तो मुंबई इंडियंस टीम भी अपना लगातार अच्छे प्रदर्शन से टॉप लिस्ट में बना हुआ है मुंबई इंडियंस में अभी तक कुल 5 आईपीएल सीरीज जीत चुके। हालांकि जब सर्वाधिक मैच जीतने का नाम आता है तो इसमें चेन्नई सुपर किंग टॉप पर अपना कायम बनाए हुए हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स जिसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी है यह टीम सर्वाधिक आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम करने वाला टीमों में से एक है जब से टीम की शुरुआत हुई है तब से महेंद्र सिंह धोनी इस टीम के कप्तान है एवं उन्होंने अपना एवं अपनी टीम के बेहतरीन प्रदर्शन के कारण आज या मुकाम तक चेन्नई सुपर किंग्स टीम को पहुंचा है प्रत्येक साल होने वाले आईपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स बेहतर से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए लाखों दर्शकों का दिल जुड़ते हैं ऐसे में देखना यह है कि 2024 में होने वाले आईपीएल मैच में आखिरकार चेन्नई सुपर किंग्स टीम का क्या प्रदर्शन रहता है।

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस जिसके कप्तान रोहित शर्मा है मुंबई इंडियंस भी अपने नाम सर्वाधिक आईपीएल ट्रॉफी कर चुका है आपको बता दे कि मुंबई इंडियंस में देश एवं दुनिया के एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी है जो एक से एक रिकॉर्ड बनते हैं ऐसे में यह टीम तीन प्रतिदिन बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है टीम मैनेजमेंट की ओर से भी टीम का माहौल इस तरह तैयार किया गया है की टीम हमेशा अपने पॉजिटिविटी के कारण अच्छा परफॉर्मेंस करता है ऐसे में देखना है कि 2024 में होने वाले आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कमान किसको मिल सकता है ऐसा अनुमानित है कि कप्तान नए सिरे से बदला जा सकता है मगर अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है देख रहा है कि मुंबई इंडियंस टीम का प्रदर्शन इस बार कैसा रहता है।

Leave a Comment