RRB Recruitment: रेलवे भर्ती बोर्ड ने रद्द की 69 पदों की वैकेंसी

0
11

23 April 2019

रेलवे भर्ती बोर्ड ने इलाहाबाद भर्ती बोर्ड के अंतर्गत निकाले गए वैकेंसी में कटौती की है। बोर्ड के नोटिफिकेशन के मुताबिक पांच पदों के लिए वैकेंसी वापस ली गई है।
जिन पदों की वैकेंसी वापस ली गई है, उसमें जूनियर अकाउं असिस्टेंट कम टाइपिस्ट के 17 पद, सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट के 19 पद, सीनियर टाइम कीपर के आठ पद, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट के 19 पद और जूनियर टाइम कीपर के छह पद शामिल हैं। इस तरह कुल 69 पदों की वैकेंसी रद्द की गई है। ऐसा डीजल लोकोमोटिव वर्क्स (डीएलडब्ल्यू) वाराणसी के कार्य पद्धति में आए बदलाव की वजह से किया गया है।
जूनियर ट्रांसलेटर के एक-एक पद में कटौती
जिन अभ्यर्थियों ने इलाहाबाद आरआरबी के अंतर्गत इन पदों के लिए आवेदन किया था उनसे 30 अप्रैल तक अपने विकल्प में बदलाव करने को कहा गया है। 15 अप्रैल को भी समान कारण से स्टॉफ एंड वेलफेयर इंस्पेक्टर और जूनियर ट्रांसलेटर/हिन्दी के एक-एक पदों में कटौती की गई है। इन्हें भी 30 अप्रैल तक अपने पद विकल्प में बदलाव करने का मौका दिया गया है।
35 हजार पदों के लिए निकाली गई थी वैकेंसी
मार्च में देश के विभिन्न रेलवे बोर्ड से एनटीपीसी के 35,277 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई थी। इसमें कई पद शामिल थे। जैसे स्टेशन मास्टर, गुड्स गार्ड, सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, सीनियर कॉमर्शियल कम टिकट क्लर्क, कॉमर्शियल कम टिकट क्लर्क, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, ट्रेंस क्लर्क आदि शामिल हैं। इलाहाबाद रेलवे भर्ती बोर्ड से 4099 पद की वैकेंसी निकाली गई थी, जबकि पटना और मुजफ्फरपुर रेलवे भर्ती बोर्ड से क्रमश: 1039 और 329 पद के लिए वैकेंसी निकाली गई थी। इस वैकेंसी के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तारीख 31 मार्च थी जबकि अंतिम आवेदन 12 अप्रैल तक जमा कि या जा सकता था। इन पदों के लिए जून-सितंबर के बीच पहले स्टेज की कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा होने की संभावना है। .

Leave a Reply