NEET PG 2021 : अगले चार महीने के लिए परीक्षा स्थगित – NEET PG Exam Postponed by 4 Months amid COVID Pandemic

0

NEET PG 2021 Exam Postponed

मेडिकल के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा NEET PG 4 महीने के लिए स्थगित कर दी गई है । देशभर में कोरोना संकट बढ़ता ही जा रहा है । हर दिन इसके डरावने आंकड़े सभी को परेशान कर रहे हैं । ऐसे में कई परीक्षाओं को रद्द (Exams Postponed) या स्थगित किया जा चुका है । अब आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने नीट पीजी परीक्षा 2021 (NEET PG 2021) के संबंध में भी जरूरी फैसला सुना दिया है ।

NEET PG exam postponed by 4 months

नीट 2021 के परीक्षार्थियों को लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे थे । नीट पीजी 2021 परीक्षा चार महीने के लिए स्थगित कर दी गई है । विशेष जानकारी के लिए पूरी पोस्ट ध्यानपूर्वक पढ़े ।

NEET PG 2021 Exam Postponed मुख्य बातें

  • नीट पीजी 2021 परीक्षा चार महीने के लिए स्थगित ।
  • 100 दिन कोविड ड्यूटी करने वालों को सरकारी नौकरियों में प्राथमिकता ।
  • एमबीबीएस फाइनल, नर्सिंग स्टूडेंट्स को कोविड ड्यूटी में लगाया जाएगा ।

NEET PG 2021 परीक्षा (NEET PG 2021 Exam Postponed)

मेडिकल के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा NEET PG पर प्रधानमंत्री कार्यलय से जरूरी जानकारी आई है । PMO India ने बताया है कि नीट पीजी परीक्षा (NEET PG 2021 Postponed) कम से कम चार महीने के लिए स्थगित की जाएगी ।

एमबीबीएस (MBBS) फाइनल ईयर स्टूडेंट्स को कोविड ड्यूटी (Covid Duty) में लगाया जाएगा । कोविड-19 (Covid 19) के लिए टेली-कंसल्टेशन (Tele-Consultation) और मध्यम दर्जे के कोरोना संक्रमण (Coronavirus) वाले मामलों में मरीजों को मॉनिटर करने में उनकी मदद ली जाएगी । वे प्रशिक्षित फैकल्टी की देख-रेख में ये काम करेंगे ।

इसके अलावा बीएससी नर्सिंग (BSc Nursing) या जीएनएम (GNM) क्वालिफाइड नर्सेज को फुल टाइम कोविड नर्सिंग ड्यूटी में लगाया जाएगा । वे सीनियर डॉक्टर्स और नर्सेज की देख-रेख में ये कार्य करेंगे ।

कोविड ड्यूटी (Covid Duty) में 100 दिन पूरे करने वाले मेडिकल कर्मियों को प्रधानमंत्री की ओर से कोविड नेशनल सर्विस सम्मान (Covid National Service Samman) से नवाजा जाएगा । उन्हें भविष्य में आने वाली सरकारी नियुक्तियों में प्राथमिकता दी जाएगी ।