IPL Shedule 2024 | IPL 2024 Full Schedule

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की शुरुआत 22 मार्च 2024 को होने वाला है। आईपीएल का क्रेज भारत ही नहीं पूरी दुनिया के दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय बना हुआ है। ऐसे में अगर आप भी आईपीएल के फैन हैं तो आप जरूर 2024 में होने वाले आईपीएल मैच का इंतजार कर रहे होंगे तो आपको बता दे कि आज आधिकारिक तौर पर आईपीएल 2024 का शेड्यूल जारी कर दी गई है।

IPL Shedule 2024

यह शेड्यूल आईपीएल के पहले 21 मैच का शेड्यूल आधिकारिक तौर पर जारी की गई है जी शेड्यूल के आधार पर ही मैच का आयोजन अलग-अलग तिथियां पर करवाया जाएगा। ऐसे में अगर आप भी आईपीएल के दर्शन है तो आपके लिए यह जानकारी काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है तो चलिए जानते हैं आखिरकार किन तिथियां पर किन-किन टीमों के बीच कौन-कौन सी मैच खेला जाएगा।

आईपीएल शेड्यूल 2024

आईपीएल का शुरुआत 22 मार्च 2024 से होने जा रही है इस दौरान कल एक इस मैच खेले जाएंगे जो की अलग-अलग 10 सालों में खेले जाएंगे आईपीएल 2024 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग एवं रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच 22 मार्च को रात 8:00 बजे खेला जाएगा अगर आईपीएल की टीमों की बात करें तो इस बार और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु दिल्ली कैपिटल्स चेन्नई सुपर किंग्स गुजरात टाइटंस राजस्थान रॉयल्स पंजाब किंग लखनऊ सुपर जॉइंट्स कोलकाता नाइट राइडर्स इत्यादि कई सारे टी में 2024 में होने वाले आईपीएल मैच में भाग लेंगे आपको बता दे कि मुंबई इंडियंस एवं चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ ट्रॉफी पर जीतने वाले टीमों में से एक है सबसे अधिक ट्रॉफी चेन्नई सुपर किंग के हाथ में है ऐसे में देखना यह है कि इस बार का विजेता कौन होता है हालांकि इस बार कुछ चुनाव के कारण कुछ मैच को शिफ्ट किया जा सकता है।

आधिकारिक तौर पर आईपीएल 2024 का शेड्यूल जारी की गई है जारी की गई शेड्यूल के आधार पर पहले 21 मैच का आयोजन घरेलू स्टेडियम में किया जाएगा हालांकि आगामी चुनाव को मध्य नजर रखते हुए जल्दी अगले मैच की तिथि एवं स्टेडियम की घोषणा भी आधिकारिक तौर पर की जा सकती है ऐसे में आईपीएल के श्रोताओं के लिए यह एक बड़ी अच्छी खबर आ रही है कि आईपीएल का शुरुआती मैच भारत में ही खेला जाएगा जिसका इंतजार दर्शक काफी लंबे समय से कर रहे हैं ऐसे में अगर आप भी आईपीएल का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए यह खबर काफी लाभदायक साबित होने वाला है। T20 | Cricket | T20 Match

Leave a Comment