Indian Army AFMS Vacancy : इंडियन आर्मी में 450 मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती

Indian Army AFMS Vacancy : इंडियन आर्मी भर्ती बोर्ड की ओर से 450 मेडिकल ऑफिसर के पद पर उम्मीदवारों का चयन के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। मेडिकल ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 16 जुलाई 2024 से शुरू होगी ।

Indian Army AFMS Vacancy

ऐसे में जो अभ्यर्थी इंडियन आर्मी विभाग में सरकारी नौकरी की इच्छा रख रहे हैं वह भर्ती के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करके पढ़ सकते हैं एवं सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा के अंतर्गत मेडिकल ऑफिसर के 450 पद पर आवेदन करके भारती की प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं।

Indian Army AFMS Vacancy

इंडियन आर्मी के अंतर्गत 450 से अधिक चिकित्सा के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन की प्रक्रिया 16 जुलाई 2024 से लेकर के 4 अगस्त 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से भरी जाएग। मेडिकल ऑफिसर के 450 पदों के लिए पुरुष अभ्यर्थियों के लिए 338 पद एवं महिला अभ्यर्थियों के लिए 112 पद निर्धारित किए गए हैं।

भर्ती में शामिल होने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। आवेदन के लिए इच्छुक अभ्यर्थी भारतीय सशस्त्र बल विभाग भर्ती बोर्ड के आधिकारिक पोर्टल पर जाकर भर्ती से संबंधित विज्ञापन डाउनलोड करके पढ़ सकते हैं एवं अपनी एलिजिबिलिटी के आधार पर अंतिम तिथि से पहले आवेदन करके इंडियन आर्मी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2024 के अंतर्गत शामिल हो सकता है।

इंडियन आर्मी मेडिकल ऑफिसर भर्ती आयु सीमा

इंडियन आर्मी में मेडिकल ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए 30 वर्ष से लेकर के 35 वर्ष तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी की उम्र सीमा की गणना 31 दिसंबर 2024 के आधार पर की जाएगी। इसके अलावा अभ्यर्थियों को सरकारी नियम के आधार पर अतिरिक्त छूट का प्रावधान भी किया गया है।

इंडियन आर्मी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2024 शैक्षणिक योग्यता

इंडियन आर्मी मैं मेडिकल ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस एवं पीजी की डिग्री प्राप्त होना अनिवार्य है। इसके साथ-साथ उनका रजिस्ट्रेशन मेडिकल काउंसिल इंडिया के अंतर्गत होना अनिवार्य है।

इंडियन आर्मी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2024 आवेदन शुल्क

इंडियन आर्मी में मेडिकल ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करते समय उम्मीदवारों को ₹200 का आवेदन शुल्क को ऑनलाइन माध्यम से भुगतान करना होगा उसके बाद ही उनका आवेदन फार्म स्वीकार की जाएगी।

इंडियन आर्मी मेडिकल ऑफिसर भर्ती चयन की प्रक्रिया

इंडियन आर्मी में मेडिकल ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं सीधे तौर पर साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा अभ्यर्थियों के एक्सपीरियंस की तैयारी के आधार पर उम्मीदवारों को अलग-अलग पद के लिए चयन किया जाएगा।

इंडियन आर्मी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2024 आवेदन की प्रक्रिया

इंडियन आर्मी में मेडिकल ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी अपनी योग्यता के आधार पर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन करने के लिए इंडियन आर्मी भर्ती बोर्ड के अधिकारी पोर्टल से जाकर नोटिफिकेशन डाउनलोड करके पढ़ सकते हैं उसके बाद अंतिम तिथि से पहले आवेदन करके इस भर्ती की प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं।

Leave a Comment